करोना विस्फोट के दूसरे लहर के जद में आया पूरा देश, बढ़ते आंकड़े ने सबको किया परेशान

बीते 1 सप्ताह से पूरे भारत में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते ग्राफ को देखकर एक बार फिर से आम जनता से लेकर हर कोई डरा सहमा हुआ है ।

बात करे पूरे देश की तो इस वक़्त आधा से जायदा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से आ रही है , दिन प्रतिदिन एक बार फिर से रिकॉर्ड टूटता चला जा रहा है ।

एक तरफ जहां वैक्सीन आने के बाद शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी जोरों पर की जा रही थी वहीं कोरोना के इस भयावह दूसरे लहर के वजह से एक बार फिर से शिक्षण संस्थानों पर खास असर देखने को मिल रहा है।

करोना के बढ़ते मामलों को देख कर देश के कई हिस्सो में नाइट कर्फ्यू , वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है।
महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडॉउन और नाइट कर्फ्यू तो वहीं उत्तर प्रदेश , गुजरात , पंजाब , दिल्ली के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू सहित कई अन्य पाबंदियां लगाई गई है ।

पूरा देश इस वक़्त एक बार फिर से Corona के इस दूसरे लहर के सामने एक बार फिर से फसता हुआ नज़र आ रहा है , देश में वैक्सीनेशन की भी प्रक्रिया जोर शोर से चल रही है , मगर इस तरह से बढ़ते मामलों के वजह से एक बार फिर से लोगो में खौफ का माहौल बन गया है।

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 1,26,789 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,29,28,574 और 685 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,66,862 हो चुकी है तो वहीं इसके साथ देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,10,319 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,18,51,393 हुई है।

Leave a Comment