कोरोना के चलते दूसरे किसी भी राज्यों से जो भी व्यक्ति बिहार अपने घर आना चाहते हैं तो अवश्य आएं – CM NITISH KUMAR

जो लोग भी बिहार के बाहर दूर से राज्य में फंसे हुए हैं और बिहार वापस आना चाहते हैं तो वह जरूर आएं यह आपके लिए बेहतर होगा, ऐसा कल की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्य सचिवालय के सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए हालात को देखते हुए एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि दवा और ऑक्सीजन की कमी ना होने दें दोनों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रखें ताकि बिहार के मरीजों को कोई भी समस्या ना झेलने पड़े।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि को भी डेडीकेटेड अस्पतालों में सारी तैयारियां हो को पूर्ण रखें कोई भी चूक नहीं होनी चाहिए।
बिहार के लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क और सहज रहने की सलाह देते हुए, लोगों को मास्क पहनने को कहा और आपस में दूरी बनाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि हमेशा साबुन से हाथ धोए। लोग सचेत और सहज रहेंगे तो ही संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे कम होता हुआ दिखाई देगा।

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना की प्रतिदिन की जांच, पॉजिटिविटी रेट, एक्टिव के प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर जांच की संख्या सारी जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

Leave a Comment